मुझे levocetirizine कब लेना चाहिए?

आज हम जानेंगे कि मुझे levocetirizine कब लेना चाहिए?  आपको लिवो सिटीजन तब लेना चाहिए जब आपके शरीर में एलर्जी जैसे समस्या उत्पन्न हो रही हो या फिर आप एलर्जी महसूस कर रहे हो तो उस कंडीशन में आपको लिखो सेटजिन लेना चाहिए अब आप पूछेगा किलर जी क्या होते हैं इसके लिए हम बता दें। जब भी आपके शरीर में कुछ अनवांटेड क्रिया होने लगे जैसे कि सर्दी आना जुखाम नाक बहने लगा आंखों में जलन होना इत्यादि यह सब एलर्जी के सिस्टम है अगर आपको ऐसे कोई बीमारी हो रही है तो चिकित्सा के परामर्श ले आप लिवो सिटीजन का उपयोग कर सकते हैं।

मुझे levocetirizine कब लेना चाहिए?


मुझे levocetirizine कब  लेना चाहिए?

लिवो सिटीजन का उपयोग बच्चे बुड्ढे एवं नौजवान सभी कर सकते हैं इस गोली को रोज एक लेनी चाहिए और इसे शाम को लेते हैं तो आपके लिए और भी ज्यादा बेनिफिट होती है। यह दवा आपके एलर्जी को दूर करने में बहुत ज्यादा मदद करती है।

लेवोसीतिरिजीन का उपयोग खाना खाते वक्त या फिर खाना खाने के बाद भी कर सकते हैं यह कोई भी प्रकार की हनी नहीं पहुंचाती है।

लेवोसीतिरिजीन का उपयोग सिगरेट शराब के साथ नहीं करना चाहिए अगर आप इसके साथ सेवन करते हैं तो आपको गंभीर साइड इफेक्ट का सामना करना पड़ेगा जो आप खुद जिम्मेदार होंगे।

अगर आपके शरीर में किसी भी प्रकार की एलर्जी की समस्या देखने को मिल रही है तो एक बार नजदीकी फार्मासिस्ट से सलाह ले सकते हैं।

इस दवा का उपयोग करने से कुछ घंटों तक नींद आने की संभावना रहती है इसीलिए आपको सलाह दी जाती है इस दवा का उपयोग हमेशा शाम के वक्त करें और कंडीशन खराब हो तो ही करें

यह दवा महिलाओं के लिए भी सिर्फ मानी जाती है बशर्ते इसका इस्तेमाल नियमित रूप से एवं एक्यूरेट की जाए तो यह दवा सेफ्टी काम करती है।

लिवो सिटीजन को हमेशा 5 एमजी दोज में दी जाती है जो 1 दिन में एक बार ले जाती है और ज्यादा जानने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें

levocetirizine 5 mg tablet uses in hindi-उपयोग, फायदा और साइड इफेक्ट, कैसे लें


 

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.