क्या मैं levocetirizine दिन में 2 बार ले सकता हूं - जाने सब कुछ

क्या मैं levocetirizine दिन में 2 बार ले सकता हूं यह बात जानने से पहले आपको यह जानना जरूरी है कि levocetirizine क्या है और यह काम कैसे करता है तो फिर आप डिसाइड कर सकते हैं इसे दिन में दो बार लेना चाहिए या फिर एक बार levocetirizine एक एंटी एलर्जी ड्रग है जोकि हमारे शरीर में होने वाले एलर्जी रिएक्शन को मारने में मदद करती है जैसे कि नाक बहना, सर्दी, आंखों में जलन, इत्यादि जैसे कंडीशन में इसका इस्तेमाल किया जाता है।

क्या मैं levocetirizine दिन में 2 बार ले सकता हूं



यह एक एंटी एलर्जी ड्रग के साथ-साथ या एंटीहिस्टामाइन भी है यह आपके शरीर में होने वाले हिस्टामाइन को मारने में मदद करता है अतः इसे हम एलर्जी की कंडीशन में या फिर एलर्जी होने पर इस्तेमाल करते हैं इस दवा का रोज रोज एक गोली है जो कि पेशेंट को दी की जाती है।

क्या मैं levocetirizine दिन में 2 बार ले सकता हूं?


अगर आपका कंडीशन नॉर्मल और थोड़ा सा रिएक्शन है तो आप इसे दिन में एक बार ले सकते हैं यदि आपका कंडीशन क्रिटिकल है तो आप दिन में दो बार ले सकते हैं। वह भी सुबह शाम और ऐसा तभी किया जाता है जब आपका कंडीशन कुछ ज्यादा ही खराब हो इसे लेने से पहले आप अपने नजदीकी डॉक्टर या फिर फार्मासिस्ट की राय ले सकते हैं।

लिवो सिटीजन हमारे शरीर में मौजूद हिस्टामिन रिसेप्टर को मारता है जिसके कारण हमारे शरीर में एलर्जी जैसी प्रक्रिया कम होने लगती है यदि आपके शरीर ज्यादा हिस्टामाइन रिलीज करता है तो उस कंडीशन के अनुसार यह तय किया जाता है कि यह ड्रग आप को कितनी मात्रा में दी जानी चाहिए और कैसे लेनी चाहिए।

हालांकि यह दवा भोजन के साथ रिएक्शन नहीं करता है और इसे लेने पर कुछ समय तक नींद जैसी प्रक्रिया बनी रहती है अतः आपको सलाह दी जाती है इसे लेने के बाद आप गाड़ी या फिर मशीनरी चीजों का उपयोग ना करें इस दवा के बारे में और जाने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

levocetirizineसेकंड जनरेशन का ड्रग है जोकि हमारे शरीर में बनने वाले H1 हिस्टामिन को मारता है जिसके कारण हमारे शरीर में होने वाले रिएक्शन कम पड़ जाते हैं। यह रिएक्शन H1 हिस्टामिन रिलीज़ होने के कारण हमारे चेहरे या फिर हमारे बॉडी पर नजर आने लगते हैं जिसे पहचान कर यह ड्रग दी जाती है इसे दिन में 1 बार लेने की सलाह दी जाती हैं।

levocetirizine जिनके कुछ साइड इफेक्ट देखने को मिलते हैं जैसे कि गले में सूखापन नॉन सिया भूमि टीम सिर चकराना नींद है आना इत्यादि जैसे समस्याओं का हमारे बॉडी पर देखने की संभावना व्यतीत की जाती है इसके बारे में और जानने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.